spot_imgspot_img
Homeहिंदी न्यूज़खेलWTC फाइनल में अगर KL Rahul विकेटकीपिंग करते हैं तो भारत की...

WTC फाइनल में अगर KL Rahul विकेटकीपिंग करते हैं तो भारत की बल्लेबाजी मजबूत होगी: शास्त्री

Published on

spot_imgspot_img

विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल का मुकाबला जून के महीने में ‘द ओवल’ में होगा। इस मुकाबले के लिए पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री ने कहा कि केएल राहुल को लेकर बड़ा बयान दिया है। केएल राहुल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में दमदार प्रदर्शन के बाद चर्चा में आए है।

नयी दिल्ली। पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री ने जून में ‘द ओवल’ में होने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के लिये केएल राहुल का विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर अपना स्थान पक्का करने के लिये समर्थन किया और कहा कि उनकी मौजूदगी से टीम का बल्लेबाजी ‘लाइन-अप’ मजबूत होगा।
राहुल का इंग्लैंड में अच्छा रिकॉर्ड है लेकिन खराब फॉर्म के कारण उन्हें घरेलू सरजमी पर आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट के बाद अंतिम एकादश से बाहर कर दिया गया।

कर्नाटक के इस 30 साल के खिलाड़ी ने हालांकि आस्ट्रेलिया के खिलाफ शुक्रवार की रात पहले वनडे में नाबाद 75 रन की मैच विजयी पारी खेलकर शानदार वापसी की।
शास्त्री को लगता है कि राहुल डब्ल्यूटीसी फाइनल में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज खेल सकते हैं क्योंकि ऋषभ पंत की अनुपस्थिति में केएस भरत अच्छा प्रदर्शन नहीं दिखा सके।

शास्त्री ने कहा, ‘‘उसने (केएल) सचमुच काफी अच्छा प्रदर्शन किया जिससे डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले चयनकर्ताओं की दिलचस्पी उनमें बनी रहेगी। ’’
उन्होंने कहा, ‘‘दो चीजें हैं। पहली वनडे श्रृंखला के लिये जब रोहित शर्मा वापसी करेंगे और दूसरी डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिये, जिसमें अगर राहुल विकेटकीपर करते हैं तो उनकी बल्लेबाजी मजबूत होगी। ’’

शास्त्री ने कहा, ‘‘राहुल मध्यक्रम (पाचवें और छठे नंबर) में बल्लेबाजी कर सकता है। इंग्लैंड में आपको आमतौर पर विकेटकीपिंग थोड़ी पीछे से करनी होती है। आपको ज्यादा स्पिनर नहीं लगाने पड़ते। उसके (केएल) पास आईपीएल से पहले दो और वनडे हैं। वह इनमें अच्छे प्रदर्शन से उस भारतीय टीम में अपना स्थान पक्का कर सकता है। ’’

राहुल ने इंग्लैड में नौ टेस्ट में दो शतक और एक अर्धशतक से 614 रन बनाये हैं।
भारत ने जून में होने वाले डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिये क्वालीफाई कर लिया है जिसमें टीम का सामना आस्ट्रेलिया से होगा। यह भारत का दूसरा डब्ल्यूटीसी फाइनल होगा। 2021 फाइनल में भारत को न्यूजीलैंड से हार मिली थी।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Latest articles

India Lose Top Spot in ICC Rankings to Australia, Lose Series at Home After 4 Years

Indian captain Rohit Sharma (AP Photo)After Rahul and Kohli fell, the chase of 270...

UK to Review Security at Indian High Commission in London After Protests, Says Foreign Minister

Last Updated: March 23, 2023, 07:04 ISTSeveral Indian diaspora groups called for a We...

PM ने अंतरराष्ट्रीय दूरसंचार संघ के क्षेत्रीय कार्यालय का उद्घाटन किया

एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई। बयान में कहा गया है कि...